जिला प्रशासन के विशेष प्रयास से 250 गाँवों में 1 घंटे में लगाए गये 13000 पौधे

जालन्धर  : हरियाली के क्षेत्रफल को बढाने के उदेश्य से जिला प्रशासन ने आज एक विशेष मुहिम के अर्तगत सब-डिविजन जालंधर-2  में पडते 250  गाँवों में 1  घंटे में 13000  पौधे लगाये ।

लोगों के सहयोग से खेल स्टेडियम जंडूसिंघा में पौधे लगाने की मुहिम का नेतृत्व करते हुए जिलाधीश जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन ने हरियाली के क्षेत्रफल को बढाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। उन्होने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए साफ सुथरा और प्रदूषण मुक्त वातावरण अति जरूरी है। वृक्ष ही एक मात्र साधन है जो ऑक्सीजन  को बढते हैं जोकि धरती पर मानवीय जीवन का आधार है। श्री शर्मा ने कहा कि जंगलात का तेजी से कम हो रहे क्षेत्रफल को रोकने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना समय की मुख्य  मांग है।

जिलाधीश ने कहा कि इस मुहिम के दौरान सरकारी और पंचायती जमीन पर अधिक से अधिक पौधे लगाने को विश्वसनीय बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि आज शुरू की गई इस मुहिम के दौरान पूरे जिले में सरकारी खाली पडीं जमीनों पर पौधे लगाए जाएंगे। श्री शर्मा ने कहा कि यह समय की जरूरत है कि मानवीय स्वास्थ्य के लिए घातक प्रदूषित वातावरण को रोका जाना अति आवश्यक हैं।

इस अवसर पर सब-डिविजन मैजिस्ट्रेट-2  परमवीर सिंह ने कहा कि इस अभियान का मुख्य  उदेश्य लोगों को अधिक-से-अधिक पौधे लगाने और उनकी देखभाल  करने के लिए प्रेरित करना है इस में सर्वत्र का भला  है। इस अवसर पर सहायक कमिशनर (प्रशिक्षण अधीन) हिमांशु जैन, जिला गाईडैंस काउंसलर सुरजीत लाल, राजस्व अधिकारी अदित्या गुप्ता और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी योजनाओं को समाज के सभी वर्गों तक आसानी से पहुंचाया जाए- डिप्टी ईएसए

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 4 जुलाई 2024–नीति आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित संपूर्णता अभियान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *