तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत जिला प्रशासन ने नौजवानों को 26 हॉकी किटें की प्रदान

जालन्धर  : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत नौजवानों को खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन ने सुरजीत हॉकी सोसाईटी के सहयोग से नौजवानों को 26  हॉकी की किटों को वितरित की गई।

गुरू तेग बहादुर हाकी क्लब  के खिलाडियों से बातचीत करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि राज्य सरकार तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत राज्य में खेल को ओर उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होने कहा कि सरकार ने नौजवानों में खेल के प्रति रुचि को बढाने के लिए यूथ क्लीबो  में खेल किटें बांटी जा रही हैं। श्री शर्मा ने कहा कि खेलें नौजवानों में टीम के तौर पर खेलने की भावना पैदा करती हैं जोकि उनको जिंदगी में आगे बढने के लिए प्रेरित करने में सहायता करती हैं।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि टीम के तौर पर खेलने की भावना ही समाज में बदलाव ला सकती है और नौजवानों की शक्ति को रचनात्मक बनाया जा सकता है जिससे तंदुरुस्त पंजाब मिशन को बडे स्तर पर सफल बनाया जा सकता है। उन्होने कहा कि बच्चों के साथ-साथ नौजवानों को उत्साहित करना समय की मुख्य  जरूरत है। खिलाडियों को बधाई देते हुए उन्होने कहा कि खिलाडी को कई कुदरती रहमतें मिलीं हुई हैं जिनमें एक टीम के तौर पर खेलने की है जिसके साथ उनको अपनी जि़ंदगी में और बढिया प्रयास करने के लिए सहायता मिलती है।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस भावना को समाज की प्रगति और सदभावना के लिए भी प्रयोग करना चाहिए। उन्होने उभरते खिलाडियों को कहा कि शख्सियत  के संपूर्ण विकास के लिए पढाई के साथ-साथ खेल की तरफ भी ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर जनरल सचिव सुरजीत हॉकी सोसायटी सुरिन्दर सिंह भापा भी उपस्थित थे।

Check Also

25 सितंबर 2024 को जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अमृतसर में रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 सितम्बर 2024:–पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार एवं व्यवसाय योजना के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *