एस.डी.एम.द्वारा नौजवानों को फौज में भरती होने के लिए प्रशिक्षण के पहले बैंच का उदघाटन

भोगपुर/जालन्धर : सब9डिवीजनल मैजिस्ट्रेट -2  जालन्धर श्री परमवीर सिंह ने आज जिले भर से फौज में भरती होने के इच्छुक नौजवानों के लिए विशेष प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के पहले बैंच का उद्घाटन किया गया।

ब्लॉक  भोगपुर की ए1स-सर्विसमैन एसोसिएशन ने की तरफ से शुरू किये गए प्रशिक्षण के पहले बैंच का उद्घाटन करने के उपरांत सब-डिविजऩल मैजिस्ट्रेट ने कहा क नौजवानों को फौज में भरती होने के लिए प्रशिक्षण देने के लिए यह एक उतम कार्य है। एसोसिएशन को इस अलग कार्य को शुरू करने पर बधाई देते हुए उन्होने कहा कि इस से नौजवान अपने रोजगार के लिए फौज में भरती होने के लिए उत्साहित हो सकेंगे। श्री परमवीर सिंह ने कहा कि इतिहास में इस जिले और खास कर भोगपुर 4लाक को इस कार्य के लिए सुनहरे अक्षरों में लिखा जायेगा जब यहाँ से प्रशिक्षण लेकर नौजवान सुरक्षा सेवाओं में भरती होंगे।
श्री परमवीर सिंह ने कहा कि यह प्रशिक्षण पंजाबियों की तरफ से देश की सुरक्षा सेवाओं के लिए पैदा की गई शानदार मिसाल को कायम रखने के लिए प्रेरणादायक साबित होगी जोकि समय की मुख्य  जरूरत है। इस अवसर पर श्री परमवीर सिंह ने संस्था के इस अलग उद्यम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस से विद्यार्थियों और नौजवान को फौज में भरती होने के लिए सही मार्ग दर्शन के साथ साथ पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त हो सकेगी। उन्होने इस पवित्र कार्य के लिए एसोशिएशन को प्रशासन की तरफ से हर संभव सहयोग देने का भी भरोसा दिया है।

इस से पहले जिला गाईडैंस काउंसलर सुरजीत लाल और एसोसिएशन के प्रधान ने सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट का स्वागत किया। उन्होने बताया कि इस पहले बैंच के दौरान 17  लडकियाँ एवं 55 लडकों समेत करीब ७२ विद्यार्थियों को सुरक्षा सेवाओं में भरती होने के लिए तैयार किया जायेगा।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *