डिप्टी कमिशनर द्वारा चाईल्ड केयर होमज का दौरा

जालन्धर : चाईल्ड केयर होमज में अनाथ और जरूरतमंद बच्चों के लिए बेहतरीन माहौल प्रदान करने के साथ-साथ उनके रहन-सहन और खाने पीने में गुणवता को विश्वसनीय बनाने के उदेश्य से डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने जालंधर के दो चाईल्ड केयर होमज का दौरा किया।

डिप्टी कमिशनर और अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर श्री जतिन्दर जोरवाल ने पुष्पा गुजराल नारी निकेतन और यूनिक होम का दौरा किया जहाँ यतीम बच्चों को रहने और खाने की सुविधा दी जाती है। उन्होंने बच्चों को दिये जाने वाले भोजन  की जांच भी  की और बच्चों के रहने-सहन वाले स्थान का भी दौरा किया। इस के इलावा उन बच्चों से बातचीत करके उन को दीं जा रही सुविधा और पेश आने वाली मुश्किलों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

इन संस्थाओं के प्रतिनिधियों को जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग देने का विश्वास दिलाते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि वह बच्चों की शिक्षा और उन के संपूर्ण विकास के लिए हर संभव कदम उठाये जायेंगे। उन्होने कहा कि इन बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए जरूरी है कि इनको अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जाएँ। डिप्टी कमिशनर ने यह भी कहा कि लडकियों की सुरक्षा की तरफ विशेष ध्यान दिया जायेगा।

डिप्टी कमिशनर ने आधिकारियों को यह भी कहा कि वह ऐसीं संस्थाओं की लगातार पडताल करें जिस में बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा को विश्वसनीय बनाया जा सके। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन ने इन संस्थाओं में बच्चों के अच्छे सेहत और शिक्षा के द्वारा इन के भविष्य को सुरक्षित किया जायेगा।

इस अवसर पर सहायक कमिशनर हिमांशु जैन प्रशिक्षण अधीन), जिला प्रोग्राम अधिकारी नरिन्दर सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरप्रीत कौर, समाज सेवीं परमिन्दर बेरी उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *