अब एससी/एसटी कानून में अदालत भी नहीं कर सकती बदलाव: सांपला

होशियारपुर : लोक सभा में एस.सी./एस टी कानून के स्वरूप से छेड़छाड़ न करने के सरकार दुवारा प्रस्ताव पारित करने पर आज केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला को होशियारपुर पधारने पर विभिन्न दलित संगठनों की तरफ से सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय हैं कि कुछ महीने पहले सुप्रीम कोर्ट दुवारा एस.सी. एक्ट में कुछ बदलाव किया गया था। जिसपर  दलित समुदाय में
 भारी रोष पाया जा रहा था। होशियारपुर में श्री सांपला का फगवाड़ा बाईपास चौक, भीम नगर, रहीमपुर, गवर्मेन्ट कॉलेज चौक, बस स्टैंड चौक, में ज़ोरदार स्वागत व धन्यवाद किया गया।

                 इस अवसर पर श्री विजय सांपला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा दलित समुदाय की भावनाओं की कदर की है। जबकि कांग्रेस सरकारों ने हमेशा हमारे गरीब दलित लोगों का वोटों की खातिर इस्तेमाल किया है। कांग्रेस पार्टी ने उच्चत्तम न्यालय दुवारा एससी/एसटी कानून पर कुछ बदलाव की व्यवस्था देने के मामले में खूब राजनीतिक रोटियाँ सेंकते हुए दलित भाईचारे को मोदी सरकार के खिलाफ बड़काने की कोशिश की। जबकि कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टीयां यह भली भांति जानती थी कि बदलाब में सरकार का कोई लेना देना नही है और यह उच्चत्तम न्यायलय दुवारा किया गया है। उन्होंने कहाकि अब दलित भाईचारा कांग्रेस की चालो को समझ चुका है। जिसके चलते वो इनकी चालों में आने वाला नहीं है।

        श्री विजय सांपला ने कहा कि मोदी सरकार ने दलित भाईचारे की समस्या को ध्यान में रखते हुये पहले उच्चत्तम न्यायलय में पुनर्विचार याचिका दायर की। लेकिन प्रधानमंत्री जी ने लोकसभा में यह प्रस्ताव पास करवाने का निर्णय लिया कि जिससे उच्चत्तम न्यायलय भी एससी/एसटी  कानून में बदलाव ना कर सके। इस लोकसभा सत्र में यह प्रस्ताव सरकार  द्वारा पास कर दिया गया है । अब कोई भी इस कानून के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ नही कर सकता। श्री सांपला ने कहाकि हमारी सरकार सब का साथ सब का विकास चाहती है । मोदी सरकार सब के लिये बराबर के अधिकार लागू कर रही है तांकि समाज मे भेदभाव की सोच को समाप्त किया जा सके।

 इस अवसर पर जिला प्रधान विजय पठानिया, पूर्व जिला प्रधान डॉ रमन घई,  डी एस बागी, मंडल प्रधान मनोज शर्मा, अश्विन शर्मा, देहाती मंडल प्रधान नवजिन्दर बेदी, पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू, रमेश डडवाल मेशी, नरिंदर कौर, युवा मोर्चा प्रधान रोहित सूद हनी, संजीव तलवाड़, सर्वजीत कौर, पूजा वशिष्ठ, विनोद परमार, अनंदबीर सिंह, भारत भूषण वर्मा, गुरमिंदर कौर, रोबिन सांपला उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *