तंदुरुस्त पंजाब मिशन बीमारियों की रोकथाम से सम्भंधित मुहिम जारी

जालन्धर  : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पानी से पैदा होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए चल रही मुहिम के अंतर्गत आज स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम जालंधर की सांझी टीम द्वारा शहर की अलग-अलग 49  स्थानों पर डेंगू मच्छर का लारवा पाया गया। श्री सुखजिन्दर सिंह, श्री मनजीत सिंह, श्री बलविन्दर सिंह, श्री गुरविन्दर सिंह बाजवा, श्री संजीव कुमार और अन्यों के नेतृत्व वाली पाँच टीमों ने दकोहा, कमल व्यवहार, न्यू शीतल नगर, भूर मंडी और पुरानी बरादरी का निरीक्षण किया गया।
जांच के दौरान टीमों ने 317  घरों का दौरा करके 130  कूलरों, 120  अतिरिक्त  कन्नटेनरों और ९ ना प्रयोग योग्य टायरों की जांच की गई। टीमों ने डेंगू मच्छर का लारवा 37  कूलरों, भूर  मंडी में 13 , दकोहा में 5 , कमल व्यवहार में 7 , न्यू शीतल नगर में 8  और पुरानी बारादरी में 4  स्थानों पर डेंगू मच्छर का लारवा पाया गया। इस के अतिरिक्त पडे 12  कन्नटेनरों में भी डेंगू मच्छर का लारवा पाया गया।

इस अवसर पर टीम सदस्यों द्वारा लोगों को मच्छरों से डेंगू का लारवा पैदा होने वाले स्थानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई जिससे डेंगू ,मलेरिया और अन्य कई तरह की बीमारियाँ पैदा होती हैं। इस के इलावा टीम सदस्यों द्वारा लोगों को तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत उनकी अच्छे स्वास्थ्यस के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में भी बताया गया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *