पारदर्शी और शांतमयी ढंग से मतदान करवाने की वचनबद्धता को दोहराया

जालन्धर : डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और सीनियर सुपरडैंट पुलिस श्री नवजोत सिंह माहल ने आज चुनाव प्रेक्षक को जिला प्रशासन ने जिला परिषद और पंचायत समितियों की मतदान से सम्भंधित किये प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। चुनाव प्रेक्षक श्री अरविन्दर सिंह और श्री भुपिन्दर सिंह से आज जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि प्रशासन की तरफ से मतदान को पारदर्शी और शांतमयी ढंग से करवाने के लिए उचित प्रबंध पूर्ण कर लिए गए हैं। उन्होने कहा कि मतदान को निष्पक्ष और सही ढंग से करवाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटियों लगाई गई हैं। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव अचार सहिंता को सख्ती  से लागू किया जायेगा जिससे मतदान में किसी भी प्रकार की त्रुटी न हो सके।

डिप्टी कमिशनर आगे बताया कि जिला परिषद और पंचायत समिति की मतदान में कुल 505 उम्मीदवार ने चुनाव मैदान में हैं। उन्होने बताया कि जिलें परिषद की 21 सीटों के लिए 54  उम्मीदवार चुनावस मैदान में हैं जबकि पंचायत समिति 191 सीटों के लिए 451  उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। श्री शर्मा ने बताया कि चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सूची निर्वाचन अधिकारियों के कार्यालय के बाहर लगा दीं गई हैं जिससे कि राजनैतिक पार्टियाँ उनको चैक कर सकें। उन्होने कहा कि बैलट पेपरों की छपाई का काम जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा। उन्होने आगे बताया कि गिनती केंद्र और स्ट्रांग रूमों को स्थापित के काम-काज को भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा। श्री शर्मा ने कहा लोगों को मतदान करने के अधिकार को शांतमयी और निष्पक्ष ढंग से करवाने के लिए वचनबद्ध है।

इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त जिलाधीश जतिन्दर जोरवाल और जसबीर सिंह , अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर पुलिस सचिन गुप्ता, एस.डी.एम परमवीर सिंह, वरिंदर पाल सिंह बाजवा, नवनीत कौर बल्ल, राजीव वर्मा, अतिरिक्त  मुख्य  प्रशासक जे.डी.ए दरबारा सिंह, सहायक कमिश्रर हिमांशु जैन, सहायक कमिश्रर पुलिस सतिंदर चड्डा , बलबीर सिंह, डिप्टी सुपरडैंट पुलिस परमिंदर ङ्क्षसंह, दिलबाग सिंह,ए.एस चाहल और दीगविजय कपिल उपस्थित थे।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *