125 फुट ऊंचे होंगे पुतले, 10 दिन तक चलेगा दशहरा मेला: अनिल जोशी

अमृतसर : दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ (रजि.) की जनरल हाउस की बैठक कमेटी के चीफ पैटर्न और पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री अनिल जोशी की अगवाई में हुई । इस दौरान दशहरा कमेटी अमृतसर नॉर्थ के समूह मेंबर उपस्थित थे ।बैठक के दौरान श्री जोशी ने बताया कि 5 सफल दशहरा कार्यक्रमों के उपरांत इस साल 19 अक्टूबर को रंजीत एवेन्यू स्थित दशहरा ग्राउंड में 6वां दशहरा कार्यक्रम बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस बार दशहरा कार्यक्रम से 10 दिन पहले इसी जगह पर मेला लगेगा और 10 दिन तक लगातार झूले और मेला चलता रहेगा । उन्होंने बताया कि इस बार रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले125 फुट तक पहुंचे होंगे । उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी सफलता यह है कि सिविल लाइंस के लोगों की भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रमों में जाने से कतराते हैं वह भी परिवार सहित इस कार्यक्रम में आते हैं जिससे उनके बच्चे जहां तक की कार्यक्रम का आनंद उठाते हैं वही अपनी संस्कृति और इतिहास के बारे में जान पाते है । उन्होंने बताया कि इस बार पुतलों के दहन के साथ ही लंका दहन भी किया जाएगा ।

जोशी ने बताया कि इस बार अमृतसर के साथ ही पूरे देश व विदेशों से भी दर्शक इस कार्यक्रम को देखने के लिए समागम मेँ आ रहे है ।  जोशी ने लोगोँ से अपील की कि वह बढ़ चढ़कर इस समागम में आकर इस समागम का आनंद लें और इस समागम की शोभा बढ़ाएँ । जोशी ने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी को खुला निमंत्रण है और इसके लिए कार्यक्रम से एक हफ्ता पहले तक दशहरा कमेटी की ओर से निर्माणाधीन रंजीत एवेन्यू स्थित भव्य श्री राधा कृष्ण मंदिर से पास मिलेंगे जहां से कोई भी इन्हें प्राप्त कर सकता है और परिवार के साथ कार्यक्रम में शिरकत कर सकता है ।बैठक के दौरान कमेटी सदस्यों को कार्यक्रम की तैयारियां हेतू जिम्मेदारियां सौंपी गई और इसके लिए उन्हें तैयारियां आरंभ करने के लिए कहा गया ।

इस मौके पर प्रधान श्री राजेश मित्तल जी, श्री ओम प्रकाश लाटी शाह, अजय मेहरा, पार्षद अमन ऐरी, सौरव कक्कड़, मानव तनेजा, मोनू चढ़ा, सुखमिंदर सिंह पिंटू, चन्दर शेखर, सुभाष अरोड़ा, यज्ञदत्त लिटल, मनमोहन आहूजा, रोहित अरोड़ा, विक्की ऐरी, कंवलजीत सिंह राजू बत्रा, राजू शैंकी, गगनदीप सिंह, शाम शर्मा, मोहित वर्मा, बबलू नय्यर, राकेश शर्मा, नितिन कपूर, रोहित खन्ना, विनोद कुमार मिंटू, राकेश वैद, चरणजीत शर्मा, सुशील शर्मा, संजीव महाजन, मुकेश मेहरा, संजीव जैन, गुरजीत सिंह कैटी आदि मौजूद थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *