लारवा विरोध टीम द्वारा 32 डेंगू लारवा पैदा करने वाले स्थानों की पहचान

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अधीन शहर में डेंगू के लारवे की पहचान करने से संबंधित चल रहे अभियान  के दौरान स्वास्थ्य वि5ााग और नगर निगम जालन्धर की संयुक्त  टीमों द्वारा शहर के 32 अलग-अलग स्थानों पर डेंगू के लारवे की पहचान की गई जिस में दो फ्रिज की ट्रेओं में भी  डेंगू का लारवा पाया गया।

गुरपाल, राज कुमार, गुरविंदर सिंह बाजवा, नरेश कुमार, मनजीत सिंह और संजीव कुमार और अन्य के नेतृत्व वाली 6  टीमों द्वारा आज गार्डन कलोनी, मधुबन कलोनी, हरगोबिंद नगर मखदूमपुरा, पुरानी बारांदरी ओर रतन नगर में जांच की गई।
जांच के दौरान 1794  लोगों को कवर करके 412  घरों, 105  कुलरों, 95 कंटेनरों और 14  ना-प्रयोग टायरों की जांच की गई।
इस अवसर पर जांच के दौरान मधुबन कलोनी मं 10 गार्डन कलोनी और मखदूमपुरा मे 6-6  , हरगोबिंद नगर में २ फ्रिजों के ट्रेओं समेत 5  और रतन नगर में डेंगू का लारवा की पहचान की गई। इस अवसर पर शहर निवासियों के साथ बातचीत करते हुए टीम मैंबरों ने बताया कि कुलरों और कंटेनरों में जमा पानी को तुरंत बहा दिया जाये क्योंकि  इस से डेंगू लारवा के मच्छर पैदा होते है जिससे डेंगू , मलेरिया और अन्य बिमारियां पैदा होती है। इस अवसर पर टीम मैंबरों द्वारा तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अधीन जिले में लोगों के कल्याण के लिए किया जा रही गतिविधियों के बारे में बताया गया।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *