जिलाधीश और एस.एस.पी द्वारा शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए लोगों द्वारा दिये सहयोग का किया धन्यवाद

जालन्धर : जालन्धर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिंदर कुमार शर्मा और जिला पुलिस प्रमुख ग्रामीण श्री नवजोत सिंह माहल ने कहा कि मतदान के लिए वोटिंग की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हुई। उन्होने वोटरों का इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद किया।

उन्होने बताया कि जिला प्रसाशन ने मतदान को सही ढंग से करवाने के लिए विशाल सुरक्षा प्रबंध किये हुए थे। सभी पोलिंग स्टेश्नों और बड़ी संख्या  में पुलिस को तैनात किया गया था जिससे यह सारी प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण हुई । उन्होंने मतदान को निर्विघ्न और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने में सहयोग के लिए सभी राजनैतिक पार्टियाँ, चुनाव स्टाफ, पुलिस और सुरक्षा बलों का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती 22  सितंबर को होगी और नतीजा उसी दिन घोषित कर दिया जायेगा।

उन्होने कहा कि गिनती के लिए अलग -अलग जगह पर केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं। उन्होने कहा कि इस पूरे चुनाव में 1206  बूथ और 12000  के करीब पुलिस और सिविल कर्मचारियों को लगाया गया । इस से पहलें डी. सी और एस. एस. पी ने किशनगढ और काहनपुर में स्थति मॉडल पोलिंग बूथ का दौरा किया जिस दौरान उन्होंने वहाँ तैनात महिला कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होने बताया कि चुनाव कमिशन और जिला प्रशासन का यह पृथक कदम महिला सशक्तिकरण और लिंग समानता को आगे बढाने में सहायता करेगा। उन्होने बताया कि यह कदम जहाँ महिला कर्मचारियों में आत्म विश्वास को बढायेगा वहीं उनको अपनी ड्यूटी सही ढंग से करने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होने बताया कि यह जगजाहिर बात है कि महिलाएं लोकहित की रक्षा के लिए और अपनी ड्यूटी बढिया ढंग से निभाने के प्रति ज़्यादा जि़6मेदार हैं। उन्होने कहा कि महिलाओं को चुनाव ड्यूटी पर तैनात करना जिला प्रशासन और लोगों में पैदा हुए फर्क को खत्म करने में सहायक सिद्ध होगा। इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरिक्त  डिप्टी कमशिनर श्री जतिंदर जोरवाल, एस डी एम श्री परमवीर सिंह, जिला गाइडैंस कांऊस्लर सुरजीत लाल और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी-जिला निर्वाचन अधिकारी कल से भर सकेंगे पर्चा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 मई ; अमृतसर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *