स्वस्थ समाज का संदेश देने के लिए लोगों द्वारा साईकिल रैली एवं शांति मार्च में की पहुँच

जालन्धर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर उनकी याद मे जालन्धर को साफ-सुथरा, हरा-भरा एवं प्रदूषण मुक्त बनाने का संदेश देने के लिए गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम में करवाया गया शांति मार्च और साईकिल रैली के अवसर पर एकत्रित लोगों द्वारा गर्म जोशी से राष्ट्रपिता द्वारा दिखाये रास्ते पर चलने का संदेश दिया। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्रर श्री वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्रर गुरप्रीत 5ाुल्लर, नगर निगम कमिश्रर दीपरवा लाकडा एवं एस.एस.पी(ग्रामीण) जालन्धर श्री नवजोत ङ्क्षसह माहल उपस्थित थे।

तंदुरुस्त पंजाब मिशन एवं स्वछता मिशन के अधीन जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा संयुक्त  रूप से यह समागम करवाया गया। इस अवसर पर एच.डी.एफ.सी. बैंक रेडियो सिटी, पुखराज, हीरो साईकिल एवं अन्यों ने समागम को सपोंसर किया ।
इस अवसर पर एकत्रित लोगों को संबोधन करते हुए डिप्टी कमिश्रर, पुलिस कमिश्रर, कमिश्नर नगर निगम और एस.एस.पी जालन्धर ने कहा कि इस लोक लहर का उदेश्य स्वस्थ समाज के प्रति लोगों को सुचेत करना है । उन्होने कहा कि मुहिम में विशेष रूप से शहर की साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होने कहा कि हम सब को, विशेष रूप से नौजवानों को राष्ट्रपिता द्वारा दिये संदेश पर अमल करते हुए अहिंसा, भाईचारे सांझ और स्वछता को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होने आगे कहा कि राष्ट्रपिता द्वारा समाज और देश के प्रति निश्वार्थ सेवा का संदेश हम सभी के लिए रास्ता दिखाने का काम करती है। अधिकारियों ने लोगों द्वारा इस मुहिम में दिये पूर्ण स्वकिृत के लिए उनका धन्यवाद किया और आशा व्यक्त की कि शहरवाशी साफ सुथरे एवं प्रदूषण रहित जिले के लिए आपनी भूमिका और असरदार ढंग से निभायेंगे।

इस तरह डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर द्वारा गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम से शुरू हुए साईकिल रैली की अध्यक्षता की। यह रैली गुरू अमरदास चौक, गुरू नानक मिशन चौक, नकोदर चौक, फुटबाल चौक, कपूरथला चौक, वर्कशाप चौक और बलर्टन पार्क से होती हुई वापिस स्टेडियम में समाप्त हुई। इस के अतिरिक्त  नगर निगम के कमिश्नर और जालन्धर ग्रामीण के एस.एस.पी.द्वारा शांति मार्च की अध्यक्षता की गई। यह मार्च गुरू गोबिंद स्टेडियम से शुरू हो कर चुंनमुंन चौक, ए.पी.जे.स्कूल, बी.एम.सी.चौक, नामदेव चौक, सकाय लार्क चौक, गुरू नानक मिशन चौक और मिल्क बार चौक से होती हुई वापिस गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम में समाप्त हुई। इस पहले अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल, जसबीर सिंह, एस.डी.एम.परमवीर सिंह, संयुक्त कमिश्नर नगर निगम आशिका जैन और सहायक कमिश्नर हिमांशू जैन द्वारा सीनियर अधिकारियों का स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर मास्टर सलीम ने अपने फन का मुजाहरा भी  किया गया । इस अवसर पर मुख्य तौर पर जिला खेल  अधिकारी बलविंदर सिंह, जिला कोच हरजिंदर सिंह, सुरजीत लाल, उमेश शर्मा, वरूण कुमार, अशोक नाहर उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *