तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अधीन शहर में 28 अलग-अलग स्थानों पर डेंगू के लारवों की पहचान

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अधीन दूषित पानी से पैदा होने वाली बिमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ विभाग एवं नगर निगम जालन्धर की संयुक्त टीमों द्वारा शहर के अलग-अलग 28  स्थानों से डेंगू मच्छरों के लारवे की पहचान की गई।

लारवा विरोधी विंग को कमलदीप, राज कुमार, संजीव कुमार, गुरविंदर सिंह, सरबजीत सिंह और अन्यों द्वारा गोल्डन अवेनियू, मोता सिंह नगर, लधेवाल, दकोहा, न्यू-गोबिंद नगर और राम नगर मे जांच की गई।

जांच के दौरान टीमों द्वारा 459 घरों में गयेजिसमें निरीक्षण के दौरान 119 कूलरों, 131 फाल्तू कंनटेनरों का निरीक्षण किया गया और 492 कमरों में दवाईयों का छीडकाव किया गया। यह लारवा ज्यादतर कूलरों, गमलों, पानी की बालटियों और अन्य पानी एकत्रित करने वाले स्थानों मे पाया गया ।

इस अवसर पर टीम के मैंबरों द्वारा स्तनीय निवासियों से बातचीत की ओर कहा कि कूलरों और पानी एकत्रित करने वाले स्थानों मे पानी तुरंत बहाने और इन को अच्छी तरह से साफ करने के उपरान्त प्रयोग करने के लिए कहा गया क्योंकि ऐसे स्थानों पर डेंगू मच्छरों का लारवा पनपता है जिस से डेंगू मलेरिया आदि जैसी बिमारियां होने का खतरा होता है। उन्होने लोगों को तंदुरुस्त पंजाब मिशन के बारे में बातया एव कहा कि इस मुख्य उदेश्य लोगों के कल्याण करना है।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *