नौजवानों के संपूर्ण विकास में तंदुरुस्त पंजाब मिशन का अहम रोल-विधायक रिंकू

जालन्धर  : विधायक श्री सुशील कुमार रिंकू ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन को जहाँ एक तरफ़ नौजवानों के संपूर्ण विकास के साथ-साथ राज्य को साफ सुथरा, हरा भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने में अहम भूमिका बताया है। तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत स्थानीय हंस राज स्टेडियम में अंडर 14 (लड़के और लड़कियाँ) के खेल का उद्घाटन करने के उपरांत सभा को संबोधन करते हुए श्री रिंकू ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से यह मिशन राज्य में हवा की गुणवता में सुधार, साफ सुथरे पानी और खाद्या पदार्थों के लिए शुरू किया गया है जिस से पंजाब के लोगों के लिए रहने के लिए साफ सुथरे वातावरण को विश्वसनीय बनाना है। उन्होने कहा कि सेहतमंद और खुशहाल पंजाब बनाने के लिए तंदुरुस्त पंजाब मिशन की योजनबंधी को कार्या वनिंत किया गया है। श्री रिंक ने कहा कि मिशन का मुख्य उद्देश्य लोगों को पीने के लिए साफ़ सुथरा पानी उपलब्ध करना, हवा की गुणवताा में सुधार लाना और लोगों के लिए मिलावट रहित खाना पदार्थों को विश्वसनीय बना कर उनका शारीरिक और मानसिक विकास करना है।

रिंकू ने कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पंजाब सरकार राज्य में खेल के प्रति उत्साहित करने के लिए वच्चनबद्ध है। उन्होने कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अधीन खेल विभाग की तरफ से यह खेल करवाई जा रही हैं जो राज्य में खेल गतिविधियों को और उत्साहित करेंगी। श्री रिंकू ने कहा कि हाल ही में पंजाब कैबिनेट की तरफ से स्वीकृत की गई नई खेल नीति के अर्तगत इनामों की राशि में विस्तार किया गया बल्कि इससे भविष्य में राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के मनोबल को बढ़ायेगा और पंजाब में खेलों के उच्च दर्जो के बुनियादी ढांचो के साथ भविष्य में उच्च दर्जो की खेल गतिविधियों को विश्वसनीय बनाया जा सकेगा।

रिंकू ने उभरते खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया कि वे पूरी खेल भावना से खेल कर स्वस्थ पंजाब की सृजन करने में अहम भूमिका निभाये। उन्होने कहा कि यह भावना भविष्य में प्रगतिशील खेल भावना को उभारने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होने कहा कि खेल भावना जहाँ नौजवानों को नशे से दूर रखने के साथ साथ सद्भावना और भ्रातृ भावना को ओर उजागर करने में अहम भूमिका निभाएगी। इस अवसर पर रिंकू ने रैसलिंग विजेता खिलाडिय़ों की घोषणा भी की गई और बधाई दी गई।

इस अवसर पर अन्यों के अतिरि1त एस.डी.एम.संजीव शर्मा, जिला खेल अधिकारी बलविन्दर सिंह, कांग्रेसी नेता रजिन्दर कुमार राजा, जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) राम पाल,अर्जुना ऐवारडी वालीबाल नरिप्पजीत सिंह बेदी, सेवा मुक्त डिप्टी डायरकैटर खेल हजारी लाल, सेवा मुक्त जिला खेल अधिकारी अमरीक सिंह धालीवाल, प्रशिक्षक ओमेश कुमार, जसप्रीत सिंह ढिल्लों, अनूप कुमार, अहियंत कुमार, जतिन्दरपाल सिंह, पलविन्दर कौर, राजविन्दर कौर, मीनू डोगरा उपस्थित थे।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *