कौशल प्रशिक्षण सैंटर में पेशा प्रमुख पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए लिया गया सुझाव

शहर के उद्योगपतियों के साथ की मीटिंग

जालन्धर : अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री जतिन्दर जोरवाल द्वारा शहर के औद्योगिक घरानों के साथ मीटिंग करके कौशल प्रशिक्षण सैंटर में प्रमुख पाठ्यक्रम शुरू करने से सम्भंधित  सुझाव लिए गए जिससे पंजाब सरकार की घर -घर रोजगार योजना के अंतर्गत नौजवानों के लिए रोजगार के नये रास्ते खुल सकें।

जनरल मैनेजर उद्योग के कार्यालय में इस से सम्भंधित उद्योगपतियों की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर ने कहा कि कौशल प्रशिक्षण सैंटर तो ही सारथिक साबित हो सकता है यदि पेशा प्रमुख पाठ्यक्रम शुरू किये जाएँ। उन्होने कहा कि कौशल प्रशिक्षण केंद्र को अपग्रेड किये जाने की ज़रूरत है जिससे उद्योगों को माँग अनुसार शिक्षित कामगार मिल सकें। उन्होने कहा कि इससे सम्भंधित औद्योगिक घरानों को आगे आकर नये पाठ्यक्रमों से सम्भंधित सुझाव देने चाहिएं जिससे राज्य में रोजगार प्राप्ति के लिए नये पेशा प्रमुख पाठ्यक्रम शुरू किये जा सकें।

अतिरि1त डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि उद्योगों को शिक्षित श्रमिकों की माँग से स6बन्धित सूचना जिला प्रशासन को देनी चाहिए। उन्होने कहा कि प्रशासन की तरफ से जो कौशल प्रशिक्षण इंस्टीच्यून विद्यार्थियों /बेरोजगार नौजवानों को कौशल शिक्षा प्रदान कर रहे हैं से शिक्षित श्रमिकों को उपलब्ध  करवा सके। उन्होने कहा कि इन कदमों से पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा शुरू की गई घर -घर रोजगार योजना को सफल बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

इस अवसर पर जनरल मैनेजर उद्योग ने आयें व्यक्तित्वों का स्वागत किया। इस अवसर पर उद्योगपति श्री गुरचरन सिंह, श्री अश्वनी विक्टर, श्री सूबा सिंह, श्री तुषार जैन, श्री राकेश बहल और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

खतराय कलां स्कूल में मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 2 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के कुशल नेतृत्व और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *