बाल विकास के प्रोजेक्ट अधिकारी द्वारा नशे के खिलाफ की रैली

अमृतसर : ब्लॉक विकास प्रोजेक्ट अधिकारी अमृतसर अर्बन-3 द्वारा तंदरुस्त पंजाब मिशन तहत भाईसाहब सरकारी हॉस्पिटल फताहपुर वार्ड नो।  71 से नशों के विरुद्ध एक जागरूकता रैली निकाली गयी।  इस रैली में पार्षद विकास सोनी मेहमान के रूप में शामिल हुए। इस रैली का मुख्य उदेश्य लोगो को नशों के प्रति जागरूक करना था।  इस मोके पे विकास सोनी ने कहा की नशा एक बुरी आदत है और अगर कोई भी व्यक्ति नशा करता है वो खुद तो अपनी ज़िन्दगी खराब करते साथ ही अपने परिवार की भी।

इस मक्के बाल विकास प्रोजेक्ट अधिकारी द्वारा विकास सोनी की सहायता के साथ फतेहपुर में पेनशनो के कैंप का भी आयोजन किया गया।  इस कैंप में लोगो की पेनश के फार्म भी भरे गए है।  इस मोके पर विकास सोनी ने सर्कार द्वारा चलाई जा रही अलग अलग भलाई स्कीम जैसे की बेबे नानकी , लाडली बेटी स्कीम ,प्रधान मंत्री मातरु बंधना योजना स्कीम , बस पास सम्भंदि भी लोगो को जानकारी दी।

इस मोके बाल विकास प्रोजेक्ट अधिकारी दवरा पोषण अभियान प्रोग्राम अधीन किशोरियां , गर्ब्वती माँ और स्तनपान माताओं को , बचे को माँ का पहला दूध 6 महीने तक केवल माँ का ही दूध पिलाया जाये सम्भंदि औरतों को जागरूक भी किया गया।  इस मोके मीना देवी सी.डी.पी,ओ ने बताया की हमे आस पास स्वछता का पूरा ध्यान रखना चाहिए और प्लास्टिक ला इस्तेमाल बिलकुल नहीं करना चाहिए। इस मोके पर अंजुबाला , रमिंदर , जगदीप , सुखजिंदर और सारे सुपरवाइजर और बड़ी गिनती मरीन इलाका निवासी उपस्तिथ थे।

Check Also

स्कूल ऑफ एमिनेंस में स्वीप गतिविधियों के तहत चार्ट मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 23 अप्रैल 2024– डिप्टी कमिश्नर अमृतसर घनशाम थोरी और अतिरिक्त कमिश्नर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *