नौजवानों को रोजगार प्राप्ति और उद्योगों को कौशल कर्मचारियों की पूर्ति के लिए ब्यूरो होगा वरदान साबित

नवंबर के तीसरे सप्ताह होगा उद्घाटन

जालन्धर : पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत स्थापित जिला ब्यूरो आफ इम्प्लीमेंट एंड इंटरप्राईज की तरफ से जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल में स्थापित नये कार्यालय से ट्राईल के आधार पर काम शुरू कर दिया गया है। इस कार्यालय का उद्घाटन इस महीने के तीसरे सप्ताह किया जायेगा। अति-आधुनिक सुविधा से लैस इस नये कार्यालय का आज डिप्टी कमिशनर  वरिन्दर कुमार शर्मा और अतिरि1त डिप्टी कमिशनर (विकास)  जतिन्दर जोरवाल द्वारा दौरा किया गया। उन्होने कहा कि कार्यालय के शुरू होने से नौजवानों को रोजग़ार प्राप्ति में बडी सुविधा मिलेगी क्योंकि  इससे ना सिर्फ उनको योग्य नेतृत्व मिलेगी बल्कि उनको कार्यालय में रचनात्मक वातावरण भी मिलेगा। डिप्टी कमिशनर ने यह भी कहा कि रोजगार प्राप्ति में सहायता मिलने के अतिरिक्त कार्यालय की तरफ से कैरियर गाईडैंस, काउंसलिंग, हुनर विकास, प्रोत्साहन आदि के बारे में सेवाएं भी प्रदान की जाएंगी।

उन्होने कहा कि ब्यूरो  की तरफ से रोजगार की खोज कर रहे नौजवानों की रजिस्ट्रेशन www.ghargharrozgar.punjab.gov.in पर की जायेगी और ब्यूरो अपने कार्यालय के द्वारा नौजवानों का रोजगारकर्ता से लगातार विचार विमर्श को भी विश्वसनीय बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि ब्यूरो  की सहायता से जहाँ नौजवानों को रोजगार प्राप्ति में सहायता मिलेगी वही उद्योगों को कौशल कर्मचारियों की पूर्ति भी आसानी से हो सकेगी।

डिप्टी कमिशनर ने यह भी कहा कि औद्योगिक घराने, उद्योगपति, शिक्षा विशेषज्ञों और अन्य क्षेत्रों के विशेषज्ञों ब्यूरो के कामकाज को और रचनात्मक ढंग से चलाने के लिए अपने सुझाव भी दे सकते हैं, उनके मूल्यवान सुझावों पर अमल को भी विश्वसनीय बनाया जायेगा। डिप्टी कमिशनर ने ब्यूरो  के कार्यालय में नौजवानों से बातचीत भी की गई और आधिकारियों को ब्यूरो में सुझाव /शिकायत बॉक्स  स्थापित करने के भी  आदेश भी दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास)  जोरवाल ने कहा कि ब्यूरो की तरफ से आने वाले दिनों के दौरान रोजगार मेला का आयोजन भी किया जायेगा। इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी रणजीत कौर, रोजगार अधिकारी हरमनप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *