जालन्धर जिले में धान की निर्विघ्न 8.41 लाख मीट्रिक टन धान की हुई खरीद

जालन्धर : जिला जालन्धर में धान की निर्विघ्न और सुचारू ढंग से खरीद प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए अब तक अलग-अलग खऱीद एजेंसियाँ की तरफ से 85 प्रतिशत धान की खऱीद की जा चुकी है। यह जानकारी डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज जिला प्रशासकी कंपलै1स में धान की खरीद प्रक्रिया का जायजा लेते हुए बताया कि अब तक 8.41 लाख मीट्रिक टन धान की फसल जो कि 85 प्रतिशत के करीब बनता है जिले की अलग -अलग मंडियों में खरीदी जा चुका है। उन्होने कहा कि 7  नवंबर तक खरीद किये गए धान की फ़सल 7.75 लाख मीट्रिरक टन धान की उठवाई हो गई है जोकि कुल खरीद किये गए धान का 90 प्रतिशत बनता है। श्री शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से मिले निर्देशों के अनुसार जिला प्रशासन धान की निर्विघ्न खऱीद और उठवाई प्रक्रिया को बिना किसी मुश्किल के पूर्ण करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि धान की खरीद के साथ-साथ किसानों को 48 घंटों में धान की अदायगी और इस की उठवाई को विश्वसनीय बनाया गया है। उन्होने कहा कि जिले में 78 खऱीद केंद्र स्थापित किये गए हैं और अलग-अलग खरीद एजेंसियाँ को खऱीद केंद्र अलाट किये गए हैं। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार की नीति अनुसार अलग -अलग खरीद एजेंसियाँ को 48 घंटों में खऱीद किये गए धान की अदायगी और लि3िटंग को विश्वसनीय बनाने के दिशा निर्देश जारी किये जा चुके हैं।

इस अवसर पर अन्यों के इलावा अतिरि1त डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर टी.एस.चोपड़ा और अलग-अलग खरीद एजेंसियाँ के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *