लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए दीवारों पर चित्रकारी के करवाई गई प्रतियोगिता

जालन्धर : लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने आज स्थानीय गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम जालन्धर में विद्यार्थियों के दीवारों पर चित्रकारी करने की प्रतियोगिता करवाई गई जिस में अलग अलग 30 प्राईवेट और सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार शर्मा से साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जतिन्दर जोरवाल, जाईंट कमिशनर नगर निगम आशिका जैन और अन्यों गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम का दौरा किया गया जहाँ विद्यार्थियों द्वारा दीवारों पर चित्रकारी की गई।

उन्होने विद्यार्थियों की तरफ से दीवारों पर पेंटिंग करने की प्रशंसा की और कहा कि हर नागरिक को समाज और राज्य में साफ़ सफ़ाई और हरियाली को बनाये रखने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होने कहा कि इससे लोगों में अपने आस-पास साफ सफाई रखने के संदेश को पहुँचाने में सहायता मिलेगी। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन के इस प्रयास से जिले के कोने कोने में साफ़ सफ़ाई रखने के संदेश को पहुँचाया जा सकेगा। उन्होने कहा कि यह मुहिम राज्य और जिले को साफ सुथरा और हरा भरा बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने जालंधर को साफ़ सुथरा और हरा भरा बनाने के लिए दिए गए सक्रिय सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

इस तरह उन्होने बताया कि इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर आने वाले दिवार पर चित्रकारी को 50000 रु दूसरे स्थान पर 30000 एवं तीसरें स्थान पर आने वाले को 20000 रु के पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। इस उपरान्त सरकारी कन्या सीनियर सकैंडरी स्कूल नेहरू गार्डन को प्रथम, पुलिस डी.ए.वी पब्लिक स्कूल को द्वितीय, सरकारी कन्या सीनियर सकैंडरी स्कूल कादियां वाली तृतीय स्थान के लिए चयन किया गया । इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर ने विद्यार्थियों को पेंटिंग किटों को भी वितरित किया। इस अवसर पर अन्यों के अतिरि1त जिला गाईडैंस काउंसलर सुरजीत लाल और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *