पूर्व मंत्री अनिल जोशी ने शहरवासियों के साथ सुनी प्रधानमंत्री की मन की बात

अमृतसर : माननीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  द्वारा आकाशवाणी के माध्यम से देशवासियों के साथ की जाती मन की बात कार्यक्रम के आज प्रसारित हुए गोल्डन जुबली जनिकी 50वें प्रसंग को पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने शहरवासियों के साथ बैठकर सुना ।जोशी ने कहा कि जब भी हम माननीय मोदी जी द्वारा की जाती मन की बात सुनते हैं तो ऐसा आभास होता है कि जैसे मोदी  हमारे साथ बैठकर ही हमसे बात कर रहे है । उन्होंने कहा कि दुनिया में यह भी एक मिसाल है कि देश का प्रधानमंत्री पूरे देश की जनता से जुड़ता है और अपने मन की बात साझी करने के साथ ही फोन व अन्य माध्यमों द्वारा देश की जनता से सीधा संपर्क कर उनसे बात करते हैं और उनसे राय लेकर भविष्य की सरकार की नीतियां तैयार करते हैं और देश की जनता को आ रही मुश्किलों का समाधान करवाते हैं ।

जोशी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों जो करतारपुर कॉरिडोर बनाने को मंजूरी दी गई है उसके बारे में भी विस्तार से बताया है । उन्होंने कहा कि यह केंद्र की सरकार का एक ऐतिहासिक फैसला है जिसके लिए देशवासी केंद्र सरकार के आभारी हैं । उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का सरकार ने जो महत्वपूर्ण निर्णय लिया है इससे देश के लोग करतारपुर स्थित श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र स्थान पर जाकर दर्शन कर सकेंगे । प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि श्री गुरु नानक देव जी ने पूरी मानवता का कल्याण किया है और अगले वर्ष आने वाले उनके 550वें प्रकाश पर्व को पूरे देश में भव्य रूप से मनाया जाएगा ।

 जोशी ने कहा कि ज्यादातर मन की बात की तरह आज भी उन्होंने युवा पीढ़ी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया है जिसमें कि उन्होंने कहा है कि “लोग कहते हैं कि युवा पीढ़ी में धैर्य नहीं है, मैं कहता हूं कि उनके पास बर्बाद करने के लिए समय नहीं है” । उन्होंने कहा कि युवाओं के पास हमेशा ही आईडिया की भरमार रहती है और वह मन की बात के जरिए उनकी बातों और उनके आईडियाज को ज्यादा से ज्यादा साझा करने का प्रयास करते है । जोशी ने कहा कि मन की बात के जरिए देश की जनता के साथ जुड़ना प्रधानमंत्री मोदी जी का बहुत सराहनीय कदम है और इसके लिए देशवासी उनका धन्यवाद करते हैं ।

इस मौके पर मानव तनेजा, राजीव शर्मा डिंपी, राम सिंह पंवार, शाम सुंदर शर्मा, प्रिंस छिब्बर, इंदर महाजन, सतपाल पहलवान, दविंदर मेहरा बबला, हरपिंदर सिंह, राजेश सोनी, आकाश सेठी, भूपिंदर हैप्पी, गगन शर्मा, विशाल लखनपाल, सनी चोपड़ा, गणेश दत्त, सुनील नय्यर आदि मौजूद थे ।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *