नगर निगम की तरफ से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए करवाया जायेगा कला टैक मेला

जालन्धर : नौजवान को स्वच्छता के प्रति जागरूक करके जालंधर को देश का प्रमुख  जिला बनाने के उदेश्य से नगर निगम जालंधर ने हंस राज महा विद्यालया के सहयोग से कला आडियों-वीडियो पर अधारित कला टैक प्रतियोगिता करवाया जायेगा। इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम कमिशनर  दीपरवा लाकड़ा ने कहा कि अपनी किस्म का यह पहली प्रतियोगिता नौजवानों को स्वच्छता मुहिम से जोडने और उनकी ऊर्जा को नई दिशा प्रदान करने के लिए करवाया जा रहा है। कमिशनर नगर निगम ने बताया कि यह प्रतियोगिता स्वच्छता मुहिम का एक हिस्सा है जिससे लोगों के बीच शहर को साफ-सुथरा बनाने के संदेश का प्रचार करना है। उन्होने कहा कि इस मुहिम का मुख्य  उदेश्य लोगों को अपने शहर और आस-पास की साफ-सफाई के प्रति जागरूक करना है जोकि हम सब की नैतिक ज़िम्मेदारी  बनती है। उन्होने कि यह जागरूकता मुहिम लोगों के बीच शहर और राज्य को साफ-सुथरा और हरा -भरा बनाने के लिए बहुत अहम सिद्ध होगी। उन्होने शहर को साफ़ सुथरा और हरा भरा बनाने के लिए लोगों को सक्रिय भूमिका निभाने का न्योता दिया।

इस प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम के जायंट कमिशनर आशिका जैन ने बताया कि आडियों और वीडियो प्रतियोगिता का मुख्य विषय स्वच्छ भारत, तंदुरुस्त पंजाब, हरा -भरा और साफ़-सुथरा शहर और प्लास्टिक का प्रयोग पर पाबंदी है। उन्होने कहा कि इस में छोटी फिल्म या ऐनीमेटिड मूवी की समय 5 से 10 मिनट होनी चाहिए। उन्होने कहा कि फि़ल्म राजनैतिक पक्ष से बिल्कुल सही होनी चाहिए और इस में किसी भी व्यक्ति या समुदाय को निशाना ना बनाया गया हो।
उन्होने यह भी कहा कि वीडियो में देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुँचाने के लिए किसी प्रकार की दोषबाजी और एतराज योग्य कन्नटैंट नहीं होने चाहिए। इस तरह उन्होने कहा कि आडियों कन्नटैंट में किसी तरह के एतराज योग्य शब्द नहीं होने चाहिए और यह 5 मिनट से ज़्यादा का नहीं होना चाहिए।

श्रीमती जैन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अपने आप को 10 दिसंबर तक रजिस्टर कर सकते हैं और 20 दिसंबर तक आडियों और वीडियो कन्नटैंट जमां करवा सकते हैं और 25 दिसंबर को परिणाम की घोषणा की जायेगी। उन्होने कहा कि आडियों प्रतियोगिता की विजेता टीम को जालंधर की आवाज़ का सरताज ट्रौफी और वीडियो मुकाबलो की टीम को जालंधर का साईन सम्राट के एक साल के अवार्ड के साथ सम्मानित किया जायेगा। उन्होने कहा कि आडियों श्रेणी में पहले विजेता को 31000, दूसरे विजेता को 21000  और तीसरे विजेता को 15000 रुपए और हौसला बढ़ाने के लिए 10000 और विशेष ध्यान के लिए 5000 रुपए के इनाम से सम्मानित किया जायेगा। इस तरह वीडियो श्रेणी के लिए पहले विजेता को 50000, दूसरे विजेता को 30000 रुपए और तीसरे विजेता को 20000  रुपए और हौसला बढ़ाने के लिए 10000 और विशेष ध्यान के लिए 5000 रुपए के इनाम से स6मानित किया जायेगा। उन्होने बताया कि इस से सम्भंधित और ज्यादा जानकारी के लिए।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *