महानगर मे 9 से 14 दिसम्बर तक निकाली जायेगी प्रभात फेरियां

अमृतसर :  अयोध्या में श्री राम मंदिर शीघ्र बनाने के लिए 16 दिसंबर को ट्रिलियम माल के समीप दशहरा ग्राउंड में करवाई जा रही भव्य विराट धर्म  सभा के लिए शनिवार को जय श्री राम के जयकारों के साथ  राम भक्तों की ओर से धार्मिक परंपरा के साथ भूमि पूजन किया गया। श्री राम जन्म भूमि न्यास समिति की ओर से करवाई जा रही धर्म सभा के लिए प्रबंधकों की ओर से सभी  प्रबंध पूरे किए जा रहे है। पंडित अनिल कुमार ने मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन किया वही भूमि पूजन स्थल पर ध्वज लगाया गया। भूमि पूजन के दौरानविभाग संयोजकहरिंदर अग्रवाल, विभाग प्रचारक अक्षय कुमार, भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना, पंजाब संयोजक  संतोष गुप्ता, भाजपा प्रधान आनंद शर्मा आदि मौजूद थे।

 इस संबंधी जानकारी देते हुए समिति के विभाग संयोजक हरिंदर अग्रवाल व पंजाब संयोजक संतोष गुप्ता  ने देते हुए कहा कि सदन केशीतकालीन सत्र में केंद्र सरकार ने अगर श्री राम मंदिर निर्माण के लिएकानून पारित ना किया तो प्रयागराज में महाकुंभ के दौरान संत महपुरूषों मंदिर निर्माण के लिए जो भी आदेश जारी करेंगे। उसमें श्री राम जन्म भूमि न्यस समिति उस आदेश की पालना करेगी। श्री राम मंदिर के निर्माण में अब देश की जनता देरी नही होने देगी। श्री राम मंदिर को बनाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए श्री राम जन्मभूमि न्यास समिति पूरे देश में सभी राजनीतिक पार्टियों को ज्ञापन देने का सिलसिला शुरू किया है। दो से सोलह दिसंबर तक पंजाब के सभी सांसदो को मंदिर बनाने के लिए सदन में अपनी आवाज उठाएंगे। पांच अक्तूबर को संत समाज ने मंदिर निर्माण के लिए अपनी आवाजबुलंद की थी। राष्ट्रपति तथा सभी राज्यों के गर्वनरों को मंदिर निर्माण केलिए ज्ञापन भी दिए गए थे। पचीस नवंबर से 16 दिसंबर तक देश के सभी लोकसभा हलकों में मंदिर निर्माण के लिए कार्यक्रम करवाए जा रहे है। पंजाब में दो दिंसबर से 16 दिंसबर तक सभी लोकसभा हलको में कार्यक्रम करवाने की योजना
बनाई गई है। दो दिसंबर को नंगल, नौ दिसंबर को जालंधर, लुधियाना,बठिंडा, संगरूर, होशियारपुर, सोलह दिसंबर को चंडीगढ़, पठानकोट अमृतसर फिरोजपुर हलकों में कार्यक्रम करवाए जाएंगे। अमृतसर में16 दिसंबर को ट्रिलियम मॉल के पीछे दशहरा ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। जिसमें श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सभी धर्म प्रेमी अपनी आवाज उठाएंगे। मंदिर के निर्माण के लिए न्यायालयों में भी काफी समय से केस लंबित पड़ा हुआ है। जिससे लोगों में लगातार जन रोष बढ़ता जा रहा है। सभी राजनीतिक पार्टियों के सांसदो को श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए लोकसभा सदन में बिल पेश दौरान अपना समर्थन देने के लिए ज्ञापन दिया जा रहा है।

प्रभात फेरियां निकाली जाएगी

विराट धर्म सभा को लेकर समिति की ओर से 9 से 13 दिसंबर तक प्रभात फेरियां निकाली जाएगी। 9 दिसंबर को सुबह छह बजे श्री बड़ा हनुमान मंदिर, श्री दुग्र्याणा तीर्थ से प्रभात फेरी निकाली जाएगी। दस फरवरी को प्रभात फेरी सहगल धाम मंदिर बीके दत्त से निकाली जाएगी। जोकि अंदरूनी लोहगढ़ गेट में संपन्न होगी। 11 दिसंबर को प्रभात फेरी श्री वैष्णो देवी मंदिर से गली देवी वाली से शुरू होकर मां चिंतपुर्णी मंदिर में संपन्न होगी।
इस अवसर पर राकेश गिल, रीना जेटली, सुरेश महाजन, पप्पू महाजन,जनार्दन शर्मा, सरबजीत शंटी, गौरव गिल, अनुज सिक्का, हरविदंर संधू,सीमा, अल्का शर्मा, तरुण जस्सी, हरदीप दुग्गल, धर्मपाल शर्मा, पंडित संदीप कुमार,  सुरिंदर भंडारी, अनुज भंडारी, प्रदीप कुमार ,भानू घई, रिषी खन्ना,जसवंत डोगरा, सीमा शर्मा, इंद्रपाल, मोहित महाजन, अमित अबरोल आदि मौजूद थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *