डी.ए.वी.यूनवरसिटी जालंधर में 28 फरवरी को होगा राज्य स्तरीय रोजगार मेला

राज्य स्तरीय रोजगार मेले के दौरान मु2य मंत्री पंजाब होंगे बतौर मुख्य मेहमान शामिल

जालन्धर : पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत रोजग़ार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से पंजाब सरकार ने 28 फरवरी को स्थानीय डी.ए.वी.यूनीवरसिटी जालंधर में राज्य स्तरीय रोजगार मेला लगाया जा रहा है। इस से सम्भंधित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि इस राज्य स्तरीय रोजगार मेले का मुख्य उद्देश्य नौजवानों को रोजग़ार के अवसर प्रदान करने के साथ-साथ सही पेशे एवंख पाठ्यक्रमों के चयन के लिए विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करवाना है। उन्होने कहा कि इस राज्य स्तरीय रोजग़ार मेला जिस में मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह बतौर मुख्य मेहमान शामिल हो रहे हैं इस अवसर पर बहुत-सी नामी कंपनियों द्वारा बेरोजग़ार नौजवानों को रोजग़ार के अवसर उपल4ध करवायें जायेंगे। उन्होने कहा कि इस राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले को निर्विघ्न और सुचार ढंग से पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जालन्धर जेतिन्दर जोरवाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन किया जा चुका है।

डिप्टी कमिशनर ने आगे कहा कि इस मेले में विद्यार्थियों को लाने के लिए सहायक डायरेक्टर युवक सेवाओं और डायरेक्टर नेहरू युवा केंद्र जिला रोजगार जनरेशन और प्रशिक्षण कार्यालय से तालमेल करेंगे। उन्होने कहा कि पुलिस, नगर निगम जालंधर, जनरल मैनेजर उद्योग और अन्य विभागों को कडे प्रबंध करने की निर्देश की जा चुकीं हैं। उन्होने कहा कि यह राज्य स्तरीय रोजगार मेला राज्य के नौजवानों के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरी अवसर प्रदान करेगा। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नौजवानों को रोजग़ार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए पूरी संजीदगी से काम कर रही है। उन्होने कहा कि यह राज्य स्तरीय रोजगार मेला बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार के नये अवसर पैदा करने में अहम भूमिका निभाएगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जेतिन्दर जोरवाल और जसबीर सिंह, सब9डिविजऩल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, अमित कुमार पंचाल,संजीव शर्मा और नवनीत कौर बल्ल, सहायक कमिशनर हिमांशु जैन और डा.जय इन्द्र सिंह, जिला विकास पर पंचायत अधिकारी अजय कुमार, जिला रोजगर अधिकारी रणजीत कौर, जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेड़ा, कार्यकारी इंजीनियर पी.डबल्यो.डी. सरवराज और गिन्दर सिंह के अतिरिक्त अन्य अलग-अलग विभागों के अधिकारीख उपस्थित थे।

Check Also

सीवेज बिलिंग शुरू हो गई है, बिल एसएमएस से भेजे जाएंगे

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 03-05-2024: अमृतसर नगर निगम अपने नागरिकों को पानी की आपूर्ति और सीवरेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *